33.1 C
New Delhi
Wednesday, August 10, 2022
HomeBollywoodबचपन में फ्रिज में बैठकर मस्ती करता था ये सितारा, अब फीस...

बचपन में फ्रिज में बैठकर मस्ती करता था ये सितारा, अब फीस में तीनों खान को देता है मात

सोशल मीडिया पर वायरल इस फोटो में ये क्यूट सा बच्चा फ्रिज के अंदर बैठा हुआ नजर आ रहा है. बचपन में ये एक्टर कितना शरारती था इसकी गवाह ये फोटो है. तस्वीर में ये क्यूट का बच्चा फ्रिज के अंदर ऐसे अंदाज में बैठा हुआ है कि इसे देखकर किसी को भी इस प्यारे से बच्चे पर प्यार लुटाने का मन करेगा.

अगर आप भी इस सितारे को अभी तक पहचान नहीं पाए हैं तो आप बिल्कुल परेशान ना हो. इसका जवाब हम दिए देते हैं. दरअसल, फ्रिज के अंदर बैठा ये मासूम बच्चा कोई और नहीं बल्कि विक्की कौशल (Vicky Kaushal) है. विक्की कौशल ने महज कुछ साल में अपनी अदाकारी से लोगों के बीच ऐसी जगह बनाई है कि आज उनके साथ काम करने को हर कोई बेताब है. यहां तक कि विक्की बॉलीवुड के तीनों खान के बराबर फीस लेते हैं. 

विक्की कौशल का जन्म एवं शुरुआती जीवन (Birth & Early Life )

विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई, महाराष्ट्र को पिता शाम कौशल एवं माँ वीणा कौशल के यहां हुआ था।विक्की एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते है।

इनके पिता शाम कौशल हिंदी फिल्मों में एक्शन निर्देशक का काम करते थे। विक्की की माँ वीणा कौशल एक ग्रहणी है। इनके भाई का नाम सनी कौशल है जो की एक अभिनेता है।

विक्की अपनी मां के बेहद करीब हैं। जब भी वह छुट्टी पर होते है, तो सुबह सबसे पहले वह अपनी मां को फोन करते है और उन्हें बताते है कि उसका पिछला दिन कैसा गुजरा और उन्होंने दिनभर क्या खाया ।

कॉलेज के अपने दूसरे वर्ष के दौरान, वह इंडस्ट्रियल विजिट के लिए एक कंपनी में गए थे जहाँ उन्होंने महसूस किया था कि वह 9 से 5 की नौकरी नहीं कर पाएंगे। फिर, नौकरी के लिए चुने जाने के बावजूद, उन्होंने अभिनय के अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए नौकरी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था ।

इसके बाद उन्होंने अभिनय सीखने के लिए  किशोर नमित कपूर अभिनय संस्थान मुंबई में प्रवेश लिया। यहां उनके किशोर नमित कपूर अभिनय संस्थान के दिनों में एक नकारात्मक भूमिका निभाई थी ।

विक्की कौशल की शादी (Katrina Kaif and Vicky Kaushal Marriage )

बॉलीवुड स्टार कैटरीना कैफ और विक्की कौशल 09 दिसंबर 2021 को शादी के बंधन में बंध गए। कैटरीना एवं विक्की कौशल ने अपने अपने इंस्टाग्राम पर शादी की लोगो के बीच साझा की ।

शादी राजस्थान के सिक्स सेंस फोर्ट बड़वारा, सवाई माधोपुर जिले में रखी गई थी जिसमें परिवार और करीबी दोस्त शामिल थे।कैटरीना एवं विक्की ने 09 दिसंबर 2021 को गुरुवार के दिन दोपहर को ‘फेरा’ लिया थाये ऐसी पहली शादी होगी जिसमे सारे फिल्म स्टार चुपके चुपके हवाई अड्डे से शादी के समारोह में पहुंचे जिसके बारे में मीडिया और लोगो को कानो कान खबर भी नहीं हुई।

विक्की कौशल का करियर ( Career )

उन्हें एक अभिनेता के रूप में अपना पहला ब्रेक साल 2012 में फिल्म ”  लव शव ते चिकन खुराना ”में मिला , जिसमें उन्होंने  ओमी नाम के लड़के की छोटी भूमिका निभाई थी ।2019 में, उन्होंने आदित्य धर की उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म में शुरुआत की। यह फिल्म 2016 के उरी हमले पर आधारित है। यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है। उन्हें क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यू मिले हैं। इस फिल्म के लिए उन्होंने पांच महीने तक मिलिट्री और मिक्स्ड मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें चोट भी लग गई थी। लेकिन उसकी मेहनत रंग लाती है। उन्होंने उरी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments