अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी, 19,340 फीट पर यूपी के लाल ने लहराया तिरंगा

शान है तिरंगा, हमारी जान है तिरंगा। हम हिन्दुस्तानियों को देश का तिरंगा अपने प्राण से प्यारा है। इस झंडे के लिए हज़ारों देशवासी, वीर सपूत शहीद हुए और इसकी रक्षा के लिए सभी अपनी जान न्यौछावर करने को तत्पर रहते हैं।

आज का हमारा यह लेख यूपी के लाल का है, जिन्होंने अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी पर तिरेंगे को लहराया है। अफ्रीका की यह चोटी 19,340 फिट ऊंची है।

नीतीश सिंह की कहानी

23 वर्षीय नीतीश सिंह (Nitish Singh) यूपी (U. P) के गोरखपुर (Gorakhpur) के निवासी हैं। उन्होंने 26 जनवरी (Republic Day) को अफ्रीकी महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी ( Highest Peak) किलिमंजारो (Kilimanjaro) पर तिरंगे को लहराया है।

national flag at Africa highest mountain peak

यूपी के सीएम ने दी शुभकामनाएं

जब वह इस अदम्य साहस के साथ तिरेंगे को किलिमंजारो पर लहराकर घर आये तब, उनका स्वागत बहुत ही अच्छी तरह से किया गया। उन्हें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ढेर सारी शुभकामनाएं दी। नीतीश के पिता का नाम शहीद अमरजीत सिंह है।

national flag at Africa highest mountain peak

ज़िंदगी में एक्स्ट्रा जरूर करें

नीतीश ने यह जानकारी दी कि हमें ज़रूर अपनी ज़िंदगी में सबसे अलग और एक्स्ट्रा करना चाहिए। अपने लक्ष्य को किसी भी कीमत पर अवश्य पूरा करना चाहिए। अगर हमें अपने आप पर विश्वास हो तब कोई भी हमारे रास्ते में रोड़ा नहीं बन सकता।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *