IPS अधिकारी ने कहा- मूछे हों तो इसके जैसी, इस चिड़िया का मुछ देख अच्छे अच्छों को शर्म आ जायेगी

वैसे तो आप सबने कई प्रकार के पक्षियों को देखा होगा, रंग-बिरंगे, छोटे-बड़े पक्षियों की चहचहाहट से वातावरण का गुंजायमान होना किसे अच्छा नहीं लगता। सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे चित्र या वीडियो को देखकर नजरें ठहर जाती हैं। कुछ ऐसा हीं हुआ जब हाल हीं में एक आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबड़ा ने एक के पक्षी की तस्वीर पोस्ट की। इस तस्वीर को देखकर आप सब भी आश्चर्यचकित होंगे। उन्होंने इस पक्षी की तस्वीर को शेयर करते हुए बहुत ही मजेदार बातें भी शेयर की है।

आईपीएस अधिकारी की तरफ से पोस्ट की गई इस पक्षी की तस्वीर किसी पेंटिंग या कार्टून के जैसी लग रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस पक्षी का नाम “इंका टर्न” है। आईपीएस अधिकारी ने इस पक्षी की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा मूछें हो तो…! इस डायलॉग को पढ़ते हैं हम सबके जेहन में अमिताभ बच्चन द्वारा अभिनीत डायलॉग ‘मूछें हो तो नत्थू लाल जैसी हों’ याद आ गई। हो भी क्यों ना, आखिर शेयर की गई तस्वीर में पक्षी के चोंच के पास से मुड़ी हुई मूछें हैं। इसे देखकर यूजर्स ना सिर्फ हैरान है बल्कि मजेदार कॉमेंट्स कर उसे शेयर भी कर रहे हैं।

Bird

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा पशु-पक्षियों के बेहद शौकीन है वह हमेशा पशु-पक्षियों की तस्वीर अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर करते रहते हैं जो उनके पशु-पक्षियों के प्रति प्रेम को दर्शाता है। दीपांशु ने जिस पक्षी की तस्वीर शेयर की है वह प्राय: पेरू और चिल्ली के तटों पर पाई जाती है। तस्वीर में पक्षी के चोट से सटी हुई मुझे उस पर काफी जंच रही है और वह पक्षी की खूबसूरती को बढ़ा रही है।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *