एक ऐसा बाघ जो चिड़ियों जैसा गाता है, लोग हो चुके हैं फैन: देखें वीडियो

बाघ दुनिया के सबसे डरावने जानवरों में से एक है, जिसे हम चिड़ियाघरों या जंगलों में ही देखते है। बाघ भारत का राष्ट्रीय जानवर भी है। अमुर प्रजाति के बाघों का एक प्रजाति है विटास जिसे दुनिया का सबसे तेज-तर्रार और बड़ा जानवर भी माना जाता है।

सर्बिया के बरनॉल चिड़ियाघर में विटास का कुछ अलग अंदाज में आवाज़ सुनकर सभी दर्शक काफी खुश हो गए और उससे पुनः वैसी आवाज़ निकालने के लिए कहने लगे, जिसका विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

विटास का वीडियो यहां देखें –

बरनॉल चिड़ियाघर में एक 8 महीनें का विटास अपनी मां का ध्यान खींचने के लिए गाना गाने लगा, ऐसा लगा वह अपनी मां को पुकार रहा था। लोगों को विटास की आवाज चिड़ियों के गाने जैसे लगे, वहीं कुछ लोगों को यह आवाज बन्दर के हंसी जैसा सुनाई दिया लेकिन वह आवाज़ बाघ के दहाड़ जैसा बिल्कुल नहीं था।

Tiger

चिड़ियाघर का कहना है इस बाघ के और कई भाई-बहन है। जब इसकी मां अपने और बच्चों के पास रहती है तब यह विटास अपनी मां का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए चिल्लाता है और वह तब तक शोर मचाएगा जब तक उसकी मां उसके पास वापस न आ जाए। दर्शकों को यह आवाज़ ख़ूब पसंद आई और लोग उससे फिर से ऐसी मीठी आवाज़ में गाना गाने के लिए कहने लगे। अपनी मीठी आवाज़ के कारण इस विटास का नाम भी मशहूर रूसी फॉलोसेटो सिंगर विटाली ग्रचेव के नाम पर ही रखा गया है।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *