28.1 C
New Delhi
Thursday, October 21, 2021
HomeCricketT20 World Cup:SRH के स्पीड स्टार उमरान मलिक को सबसे तेज़ गेंद...

T20 World Cup:SRH के स्पीड स्टार उमरान मलिक को सबसे तेज़ गेंद फेंकने का मिला तोहफा,टीम इंडिया में शामिल हुए

जम्‍मू एक्‍सप्रेस के नाम से चर्चित उमरान मलिक ने आइपीएल के जरिए सभी का ध्यान अपने ओर खींचा है।

देश के लिए तेज गेंदबाजी की नई उम्‍मीद के तौर पर निखरकर सामने आए उमरान मलिक को अब तोहफा मिला है। उमरान मलिक को टीम इंडिया में बतौर नेट गेंदबाज के तौर पर जोड़ा गया है। अब वह आईपीएल की समाप्ति के बाद ही टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे।

तेज गेंदबाज के रूप में उभरे

रायल चैलेंजर बेंगलूर के खिलाफ 152:95 किलोमीटर प्रति घंटा की स्‍पीड से गेंद फेंक उमरान देश के सबसे तेज गेंदबाज बनकर उभरे हैं। आरसीबी की पारी के दौरान नौवें ओवर में उमरान मलिक ने 147, 150 151.9, 152.95 kph की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। उनकी गेंदबाजी की तारीफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी की थी। अब उन्हें इसी चीज का तोहफा मिला है।

साधारण परिवार में हुआ जन्म

जम्‍मू के साधारण परिवार में पैदा हुए उमरान के लिए बचपन से ही देश के लिए खेलने का जूनून रहा है। उमरान के पिता सब्‍जी बेचते हैं और अभी तक उससे ही परिवार का गुजर-बसर चल रहा था। नेट गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम में शामिल हुए उमरान का अब सपना जल्द ही पूरा होते दिख रहा है। इस तेज गेंदबाज के आने से भारतीय टीम के लिए भी बेहतर विकल्प साबित होगा।

रिकॉर्ड अपने नाम किया

उमरान की तारीफ हर तरफ हो रही है। कई क्रिकेटर मानते हैं कि अगर उमरान को मौका दिया जाए तो वो अच्छा कर सकते हैं।
उमरान आइपीएल के इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पूर्व यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के लॉकी फर्ग्यूसन के नाम था। फर्ग्यूसन ने 152.75 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी थी लेकिन मलिक ने उनके इस रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने अपने पहले आइपीएल मैच में 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ज्यादा की गेंद फेंकी थी।

जम्मू के सभी लोग काफी खुश

उमरान मलिक को हैदराबाद की टीम में शामिल होने पर उनके परिवार के लोगों के साथ जम्मू के लोग भी काफी खुश हुए थे और अब उनका चयन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नेट बॉलर के रूप में होना इस खुशी को दोगुना करता है। इसकी खुशी पूरे जम्मू को है। हर कोई उमरान के प्रदर्शन से खुश है। अगर ऐसे ही उमरान प्रदर्शन रहा तो वो दिन दूर नही जब उमरान मलिक भारतीय टीम की जर्सी में मैदान पर नजर आएंगे।

उमरान मलिक को बहुत-बहुत बधाई।

Shubham Jha
Shubham वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में स्नात्तकोत्तर के छात्र हैं। पढ़ाई के साथ-साथ शुभम अपनी लेखनी के माध्यम से दुनिया में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके अलावे शुभम कॉलेज के गैर-शैक्षणिक क्रियाकलापों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments