39.1 C
New Delhi
Friday, June 24, 2022
HomeFactघर में चींटियां का निकलना भविष्य की घटनाओं के बारे में संकेत,आइये...

घर में चींटियां का निकलना भविष्य की घटनाओं के बारे में संकेत,आइये जानते हैं

अक्सर हमारे घरों में चींटियों को देखा जाता है। अगर मीठा कही गिर जाए तो चींटी उस तरफ़ आसानी से आकर्षित होने लगती हैं।

चींटियों से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय भी करते हैं। बाजर में ऐसे कई दवा भी आ चुके हैं जो चींटियों को दूर भगाते हैं। पर आज हम आपको बताएंगे कि घर में चींटियों का निकलना जीवन में होनेवाली घटनाओं का सूचक होता है। आइये जानते हैं इसके बारे में।

भविष्य की घटनाओं के बारे में संकेत

घर में निकलने वाली चींटियां भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं। यह हमें संकेत देती हैं कि आने वाले भविष्य में हमारे साथ क्या घटना हो सकती है। कुछ प्रकार की चींटियों का निकलना शुभ माना जाता है तो कुछ चींटियों का निकलना अशुभ भी माना जाता है।

लाल चींटियों का संकेत

अगर घर में किसी कोने से लाल चींटियां निकलती हैं तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। लाल रंग की चींटियां खतरे की निशानी हैं। इन चींटियों के निकलने से हमें यह संकेत मिलता है कि आने वाले दिनों में हमारे जीवन में कोई अप्रिय घटना होने वाली है। इसे धन संकट के भी संकेत बताए गए हैं। अगर वहीं लाल चींटियों के मुँह में अंडे हो तो यह धन के आगमन का सूचक है और इसे शुभ माना गया है।

काली चींटियों का निकलना

घर में काली चींटियों का निकलना शुभ माना गया है। काली रंग की चींटी सुख और शांति का प्रतीक माना गया है। इन चींटियों को अगर आप अपने घरों में देखे तो विचलित न हो क्योंकि यह आपके घर में सुख लाने वाली होती हैं।

काली चींटियों चारों दिशा से निकलना

चींटियां अगर हर दिशा से निकलती हैं तो यह अलग-अलग प्रकार के संकेत देती हैं। काली चींटियां घर की उत्तर दिशा से आए तो समझ लें की आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। वहीं दक्षिण दिशा से अगर ये निकलें तो ये भी फायदेमंद होता है। इसी प्रकार से पूर्व दिशा से चींटियां आ रही हैं, तो ये धन लाभ का संकेत हैं और पश्चिम दिशा से चींटियां आएं तो इसका अर्थ है कि यात्रा का योग बन रहा है।

चींटियों को मारना नही चाहिए

हमें चींटियों को मारने से बचना चाहिए। अक्सर लोग चींटियों को देखते ही मारना शुरू कर देते हैं जो कि आपके लिए अच्छा नही है। चींटियों को मारने से धन की हानि होती है और इसे अशुभ माना गया है। चींटियों को आप शक्कर, आटा खिलाने से धन का वृद्धि माना गया है। चींटियों को मारने के बजाय आप इनपर हल्दी डाल दें यह निकलना बंद कर देंगी।

आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments