37.1 C
New Delhi
Friday, June 24, 2022
HomeBollywoodमुंबई के रेव पार्टी का बिहार से कनेक्शन,आर्यन अभी भी हिरासत में

मुंबई के रेव पार्टी का बिहार से कनेक्शन,आर्यन अभी भी हिरासत में

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान क्रूज़ शिप ड्रग्स पार्टी मामले में आरोपी हैं। आर्यन फ़िलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और अब तक उनकी ज़मानत याचिका तीन बार ख़ारिज हो चुकी है। आर्यन खान सहित 7 अन्य लोगों को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जाने वाले एक क्रूज़ से हिरासत में लिया था।

रेव पार्टी का दावा

NCB का दावा था कि क्रूज़ शिप में रेव पार्टी चल रही थी। NCB ने आर्यन सहित अन्य लोगों पर नशीले पदार्थों के सेवन, बिक्री और ख़रीद के आरोप लगाते हुए गिरफ़्तारी की थी। NCB ने एक बयान जारी करते हुए बताया था कि 2 अक्टूबर को कॉर्डेलिया क्रूज़ पर उनकी एक टीम ने रेड मारी थी और वहां मौजूद सभी लोगों की तलाशी ली गई थी। टीम ने वहां से एमडीएमए, कोकेन, एमडी और चरस बरामद किया था।

मामले का बिहार से कनेक्शन

आर्यन खान मामले में ड्रग्स रैकेट की जाँच कर रही NCB को अहम सुराग मिले हैं। इस रैकेट का कनेक्शन बिहार के मोतिहारी जेल से में बंद कुछ आरोपितों से जुड़ा पाया गया है। NCB की टीम मुंबई पुलिस के साथ मोतिहारी में जमी है। जानकारी के अनुसार मोतिहारी जेल में ड्रग तस्कर शिवशक्ति मंडल, मोहम्मद उस्मान, सत्यवीर यादव, विजय वंशी प्रसाद से NCB पूछताछ करेगी।

बिहार से नेपाल तक तार जुड़े

मुंबई क्रूज पार्टी में आर्यन खान के साथ गिरफ्तार किए गए 8 लोगों में एक मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद विजय वंशी प्रसाद का रिश्तेदार भी है। पूछताछ में मिली अहम जानकारी के बाद NCB ने मोतिहारी जेल में सम्पर्क किया। इसी के साथ NCB मुंबई ने बिहार के मुजफ्फरपुर टाउन और मोतिहारी के चकिया थाने से जेल काट रहे उन ड्रग्स तस्करों का ब्यौरा माँगा था जिनके कनेक्शन नेपाल और महाराष्ट्र से जुड़े थे।आर्यन खान के साथ हुई गिरफ्तारियों के बाद बड़े खुलासे हो रहे हैं। अब यह तार उत्तर बिहार से नेपाल तक फैला पाया जा रहा है।

अब आगे देखने वाली बात होगी कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को और क्या अहम सुराग मिलते हैं।

Shubham Jha
Shubham वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में स्नात्तकोत्तर के छात्र हैं। पढ़ाई के साथ-साथ शुभम अपनी लेखनी के माध्यम से दुनिया में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके अलावे शुभम कॉलेज के गैर-शैक्षणिक क्रियाकलापों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments