को’रोना के बढ़ते संक्रमण के कारण कई राज्यों में हुए फिर से स्कूल-कॉलेज बंद, जानिए पूरी लिस्ट।

जिस तरह पिछले साल मार्च में कोरो’ना का कहर बढ़ते जा रहा था, इस साल भी हालात कुछ ऐसे हीं है। बीते शनिवार को भारत में कोरोना के लगभग 93,000 नए केस सामने आए हैं। यह आंकड़ा पिछले 5 महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मामले का है। इस बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए बिहार, दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई बड़े राज्यों के स्कूल-कॉलेज एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं।

कोरोना’वायरस के संक्रमण की वजह से बच्चों की पढ़ाई पर बहुत बुरा असर पड़ा है। सेशन एंड में कुछ स्कूल ने ऑनलाइन परीक्षा ली तो कुछ ने परीक्षा रद्द कर दी। अभी एक लंबे अंतराल के बाद कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज खुले थें। बच्चों के पठन पाठन का कार्य पुनः शुरू किया गया था लेकिन कोरो’ना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से बच्चों को उनके घर में लॉक रहने को मजबूर कर दिया है।

School and colleges closed in many states

दिल्ली में शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया है। नए सेशन और शिक्षा निदेशालय के इस बड़े फैसले का अगले आदेश तक पालन किया जाएगा। दिल्ली के अलावा कई राज्यों ने भी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है। कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया है।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *