14.1 C
New Delhi
Saturday, January 22, 2022
HomeCricketभारत के खिलाफ बीच सीरीज में टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, 29...

भारत के खिलाफ बीच सीरीज में टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, 29 साल के धुरंधर ने बताई असली वजह

क्रिकेट कितना लोकप्रिय खेल है इससे तो आप सभी रूबरू होंगे। वही क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। ऐसे में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में वह हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने तत्कालीन प्रभाव को देखते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपनी हिस्सेदारी को स्थगित कर दिया है।

डीकॉक ने अपने देश के लिए 54 टेस्ट मैचों में 3300 रन जोड़े। जिसमें 22 अर्धशतक तथा 6 शतक शामिल है। उन्होंने अपना डेब्यू मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 54 टेस्ट मैचों में डीकॉक ने कूल 221 कैच पकड़े तथा 111 स्टांपिंग उनके नाम है।

डिकॉक का कहना है कि सन्यास उन्होंने अपने परिवार की तत्कालीन स्थिति को देखते हुए लिया है। मतलब यह कि उनका पहला संतान इस दुनिया में आने जा रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपना पूरा समय अपने परिवार के साथ बिताना सही समझा। और अपने परिवार के लिए टेस्ट क्रिकेट ना खेलने की घोषणा कर दी।

Shubham Jha
Shubham वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में स्नात्तकोत्तर के छात्र हैं। पढ़ाई के साथ-साथ शुभम अपनी लेखनी के माध्यम से दुनिया में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके अलावे शुभम कॉलेज के गैर-शैक्षणिक क्रियाकलापों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments