करीब 141 साल पुराने पुणे के इस रेस्टोरेंट में कभी मिलती थी 1 रुपए की डिश, जानिए पूरी कहानी

पुणे (Pune) का जाना-माना रेस्टोरेंट पिछले 141 सालों से पुणे के कैंप इलाक़े में स्थित हैं। वहां के स्थानीय लोग Dorabjee & Sons का नाम से भलीभांति परिचित हैं। इस रेस्टोरेंट में शहर का बेस्ट पारसी खाना मिलता है। यह रेस्टोरेंट कितना पुराना है, इस बात का अंदाज़ा आप इससे लगा सकते हैं कि एक समय में यहां की सबसे महंगी डिश की क़ीमत मात्र 1 रुपये हुआ करती थी।

Pune 141 years old restaurant serves very cheap food

Dorabjee & Sons का मेन्यू

साल 1950 में Dorabjee & Sons रेस्टोरेंट के मेन्यू में भेजा फ्राई 25 पैसे और कीमा 1 रुपये का मिलता था। वहीं चिकन पुलाव, बिरयानी, मटन करी जैसी डिश भी 1 रुपये में मिलती थी। अब भी इस रेस्टोरेंट का मेन्यू वैसा ही है, इसमें खास तब्दीली नहीं आई हैं। पुराने दामों में मात्र 8.49% की महंगाई के साथ चिकन पुलाव अब 300 रुपये में मिलता है।

कम दाम में मिलता बेस्ट पारसी खाना

इस रेस्टोरेंट की खास बात यह है कि आज की इतनी महंगाई में भी यहां बहुत ही कम दाम में बहुत अच्छा खाना मिलता है। अगर आपको कभी पुणे आने का मौका मिले तो इस ऐतिहासिक रेस्टोरेंट में जरूर जाइएगा। इस रेस्टोरेंट के मालिक ने साल 1940, 1950, 1960 और 1970 की मेन्यू लिस्ट भी रेस्टोरेंट की दिवार पर लगा कर रखी है। एक ट्वीटर यूज़र ने साल 1950 और 2021 के दोनों दामों की तस्वीर ट्विटर पर डाली है। इसके जरिए आप ख़ुद जान सकते हैं कि यहां कीमत में ज़्यादा बदलाव नहीं आया है।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *