अब डाक घरों से ऑनलाइन मंगा सकेंगे मखाना, ऐसे करें ऑर्डर

मखाना हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभदायक होता है। फाइबर की मात्रा अधिक होने के कारण यह किडनी और दिल के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। इसका सेवन हमारे शरीर को ऊर्जावान बनाता है।

मखाना होगा डाकघर में उपलब्ध

जेनरेशन बदल चुका है, लोगों को सभी सामग्रियां घर बैठे ही चाहिए। बिहार (Bihar) राज्य के मिथिला (Mithila) में जब मखाना की डिमांड बढ़ गई, तब यहां के डाक परिमंडल ने यह तय किया कि कुछ डाकघरों (Post Office) द्वारा अब मखाना (Fox Nut) उपलब्ध कराया जाएगा। मखाना को कमल का बीज और फॉक्स नट के नाम से भी जाना जाता है। बिहार सर्किल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल “अनिल कुमार” ने मखाना द्वारा निर्मित अन्य उत्पादों के बिक्री का श्रीगणेश भी किया।

Order makhana online

घर बैठे करें ऑर्डर

जानकारी के अनुसार मखाना हमारे पूर्वज उपवास के दौरान खाया करते थे और आज भी बहुत घरों में पूजा-पाठ के प्रसाद में इसका उपयोग होता है। मखाना द्वारा नमकीन और बहुत सी मिठाइयों का निर्माण भी होता है। इसमें फाइबर, आयरन, पोटेशियम और मैग्नीशियम के साथ जिंक भी प्रचुर मात्रा में मौजूद होते हैं, जिस कारण इसमें बहुत से पौष्टिक गुण पाए जाते हैं। यह बिना किसी रसायनिक उर्वरक के उगाया जाता है, इस कारण इसे ऑर्गेनिक हर्बल भी कहा जाता है।

Order makhana online

मिलेगी 10 प्रतिशत छूट

श्री कुमार ने यह जानकारी दी कि मखाना के सभी उत्पादों में, चाहे वह मखाना खीर हो, या मखाना इंस्टेंट मिल्क सेक, मखाना लावा हो या फूल मखाना इन सबके प्रिंट प्राइस से आपको 10% छूट पर डाकघर से आप इसे खरीद सकते हैं। आप अगर चाहे तो आर्डर करके अपने घर डाकिए के द्वारा इन उत्पादों को मंगवा सकते हैं। इस शुभ कार्य के दौरान यहां पर बिहार के बहुत से सज्जन पुरुष और नेता मौजूद थे।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *