अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में बुजुर्ग महिला दान करना चाह रही थी 20 रुपए मगर कार्यकर्ता ने रोका और वायरल हुआ वीडियो

जैसा कि सभी जानते हैं, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। ऐसे में सभी श्रद्धालु अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार दान दे रहे हैं। प्रभु श्री राम के प्रति लोगों की ऐसी अटूट आस्था जुड़ी हुई है कि गरीब, बेसहारा भी अपने स्तर पर श्रद्धा भाव से श्री राम मंदिर में अपना सहयोग दे रहे हैं, जो सैदव अतुल्य रहेगा। श्री राम मंदिर निर्माण में करोड़ों का दान करने में देश के तमाम मशहूर अभिनेताओं, अभिनेत्रियों, राजनेताओं और कई चर्चित नाम शामिल हैं।

दान के बारे में प्रभु श्री राम का संदेश

दान के बारे में भगवान श्री राम ने कहा है कि बड़े प्रयोजन के लिये किया गया दान महत्वपूर्ण होता है। इसलिए दान की मात्रा मायने नहीं रखती है बल्कि दान की भावना बहुत अहम है।

Old lady wanted to donate 20 rupees

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बुजुर्ग महिला का वीडियो

जी हां, सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही वृद्ध और गरीब महिला का वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जो श्री राम मंदिर के निर्माण में अपने और अपने मृत बेटे के नाम से 20 रुपये का दान देती नज़र आ रही हैं।

कार्यकर्ता ने कहा 20 रुपये दान ना करके सिर्फ 10 रुपए दान करें

वायरल वीडियो में एक बुजुर्ग गरीब महिला जिसकी उम्र 80 वर्ष है, श्री राम मंदिर निर्माण में दान के लिये विनती कर रही है। ऐसे में कार्यकर्ता उस बुजुर्ग महिला की गरीबी देखकर उनसे कहते हैं कि उन्हें 20 रुपये दान करने की आवश्यकता नहीं है। वह सिर्फ 10 रुपये ही दान करें और 10 रुपए अपने पास रख लें। कार्यकर्ता के कहने पर वह बुजुर्ग महिला उनसे निवेदन करती रही कि वह 20 रुपये ही दान करेंगी।

Old lady wanted to donate 20 rupees

वृद्ध महिला अपने बात पर अडिग रही

कार्यकर्ता के लगातार मना करने के बाद भी वह वृद्ध महिला अपने बात पर अडिग रही और कहने लगी कि वह 20 रुपये ही दान करना चाहती है। कार्यकर्ता उस बुर्जुर्ग महिला से कहते हैं कि उनके पास केवल 10 रुपये का कुपन है। वे इस बात को इस उम्मीद से कहते हैं कि महिला बात मान जाये और 10 रुपये अपने पास रख ले लेकिन वह बुजुर्ग महिला अपने बात पर अडिग होकर 2 कुपन की मांग करती है।

80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनके बड़े बेटे का स्वर्गवास हो चुका है, इसलिए एक कुपन उनके स्वर्गवासी बेटे के नाम रखा जाये और एक कुपन स्वयं उनके नाम। वायरल वीडियो को देखकर इस बात का साफ-साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रभु श्री राम के प्रति उस बुजुर्ग महिला की आस्था और विश्वास अटूट है।

Daily Dose उस बुजुर्ग महिला के दान भाव का हृदय से सम्मान करता है।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *