33.1 C
New Delhi
Wednesday, August 10, 2022
HomeEntertainmentयूपी में का बा...फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर बनीं यूपी की बहू,...

यूपी में का बा…फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर बनीं यूपी की बहू, अंबेडकरनगर के हिमांशु सिंह से की शादी

सिंगर नेहा सिंह राठौर पहले बिहार और फिर यूपी विधानसभा में तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने बिहार में का बा और फिर यूपी में का बा गाना गाकर धूम मचा दी थी. नेहा ने अपने गानों के जरिए पहले नीतीश कुमार और फिर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला था. नेहा को जवाब दिया था मैथिली ठाकुर ने जो एक लोक गायिका हैं.

अपने विशेष अंदाज में गानों के जरिए उत्तर प्रदेश व बिहार विधानसभा के चुनाव में शासन प्रशासन पर सवाल उठाने वाली लोक गायिका नेहा राठौर गत मंगलवार को सात फेरों के बंधन में बंध गईं। यूपी के अंबेडकरनगर जिले के भीटी तहसील क्षेत्र निवासी हिमांशू सिंह के साथ उन्होंने लखनऊ में अपनी शादी की रस्मों को पूरा किया। शादी काफी सादगी के साथ संपन्न हुई। इसके साथ ही लोक गायिका नेहा अब यूपी की बहू बन गई हैं।

बिहार की निवासी हैं नेहा


अपने गानों से धूम मचाने वाली नेहा सिंह राठौर मूलतः बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ की रहने वाली है. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई उत्तर प्रदेश के कानपुर विश्वविद्यायल से की है. वहीं 2018 से भोजपुरी गाने की शुरुआत करने वाली नेहा सामाजिक मुद्दों पर अपने गीत  खुद लिखती हैं और गाती हैं वह समाजिक मुद्दों को व्यंगात्मक और आलोचनात्मक तरीके से अपने गाने के जरिये उठाती  है जो लोगो को खूब पसंद आता है.

कौन है हिमांशु सिंह जिससे नेहा सिंह राठौर की हुई शादी


हिमांशु सिंह  अम्बेडकर नगर के महरुआ थाना इलाके के हीड़ी पकड़िया के निवासी है इनके पिता सूर्यकांत सिंह प्रयागराज में टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर  कंपनी में सीनियर सेल्स ऑफिसर थे अभी जो  पेंट का कारोबार करते है. हिमांशु ने हाईस्कूल अकबरपुर से किया है फिर वह  प्रयागराज चले गए जहां से ग्रेजुएशन करने के बाद सिविल सर्विस की तैयारी करने दिल्ली चले गये. 2018 से वह दिल्ली में एक कोचिंग से जुड़े हैं और फिलहाल लेखन का कार्य करते हैं.

पहला हिट गाना था ‘रोजगार देब का’

नेहा सिंह राठौर का जन्म साल 1997 में बिहार में हुआ था. वो कैमूर जिले के जलदहां गांव की रहने वाली है. ‘यूपी में का बा’ से पहले नेहा ने भोजपुरी में कोरोना पर जागरूकता का एक गाना गाया गया था. इस गाने ने भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. नेहा भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. उन्हें करीब 3 मिलियन से अधिक लोग फॉलो करते हैं. नेहा सिंह राठौर ने अपनी स्नातक की पढ़ाई यूपी के कानपुर विश्वविद्यालय से ली हैं. इसके बाद उन्होंने बीएससी में ग्रेजुएशन भी किया. नेहा सिंह राठौर ने अफने सिंगिंग करियर की शुरुआत साल 2018 में की थी. उनका पहला हिट गाना ‘रोजगार देब का’ है.

नेहा के का बा के जवाब में मैथिली…

सिंगर नेहा सिंह राठौर पहले बिहार और फिर यूपी विधानसभा में तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने बिहार में का बा और फिर यूपी में का बा गाना गाकर धूम मचा दी थी. नेहा ने अपने गानों के जरिए पहले नीतीश कुमार और फिर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला था. इस दौरान नेहा सिंह राठौर को गाने के जरिए जवाब दिया था मैथिली ठाकुर ने जो खुद एक लोक गायिका हैं. नेहा के का बा के जवाब में मैथिली का ई बा काफी चर्चित हुआ था. यूपी और बिहार विधानसभा चुनाव में अपने गाने के जरिए प्रशासन और व्यवस्था पर सवाल उठने वाली नेहा सिंह राठौर की शादी हो गई है. नेहा और हिमांशु की शादी लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में हुई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments