24.1 C
New Delhi
Monday, November 29, 2021
HomeBollywoodसमोसा बेचते थे नेहा कक्कड़ के पिता ताकि परिवार को दो वक्त...

समोसा बेचते थे नेहा कक्कड़ के पिता ताकि परिवार को दो वक्त की रोटी नसीब हो सके,आज करोड़ो के घर में रहती हैं

“क्या सफलता पाएगा वो
जो रहता निर्भर गैरों पर ।
मंजिल तो उसके कदमों में हैं
जो चलता अपने पैरों पर”।

यह पंक्तियां टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी गायक नेहा कक्कड़ पर सटीक बैठती है। आज नेहा जिस मुकाम पर है वहां तक पहुँचने के लिए उन्हें बहुत कुछ झेलना पड़ा। आइये जानते है की नेहा को किन-किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ा।

उत्तराखंड की भूमि पर जन्म

मशहूर गायक नेहा कक्कड़ का जन्म उत्तराखंड के ऋषिकेश में 6 जून 1988 को हुआ था। नेहा का बचपन बेहद ही गरीबी में गुजरा वो कभी चंद रुपयों के लिए तरस जाती थीं। नेहा ने सिर्फ 4 साल की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था, वो अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ के साथ देवी जागरण और माता की चौकी में भजन गाया करती थी। नेहा के परिवार वालों को घर का खर्च चलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी।

समोसा बेचते थे नेहा के पिता

नेहा के पिता अपने बच्चों का पालन-पोषण करने के लिए एक स्कूल के बाहर समोसा बेचा करते थे, ताकि उनके परिवार को दो वक्त की रोटी नसीब हो सके। नेहा ने पॉपुलर सिंगिंग रिएलिटी शो ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स सीजन 6’ में जज की भूमिका अदा कर चुकी हैं, उन्होंने उस दौरान बताया था कि जब मेरे पिता सोनू दीदी के स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे तो कॉलेज के बच्चे मेरी बहन का मज़ाक उड़ाया करते थे।

इंडियन आइडल में हिस्सा लिया

कुछ समय बाद नेहा अपनी बहन और फैमिली के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गई, और यहीं उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई न्यू होली पब्लिक स्कूल से पूरी की। नेहा को स्कूल में पढ़ाई के दौरान ही ‘इंडियन आइडल’ में हिस्सा लेने का मौका मिला। जब नेहा 11वीं क्लास में थीं तब वे बतौर कंटेस्टेंट इस शो का हिस्सा बनी थीं। लेकिन नेहा इंडियन आइडल-2 में ज्यादा आगे नहीं जा पाई थीं।

हिम्मत नही हारी नेहा ने

नेहा अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर घंटों गाती रहती ताकि कुछ पैसे मिल जाएं। नेहा ने सन् 2008 में खुद का एल्बल नेहा था रॉक स्टार लॉन्च किया। नेहा का पहला हिट सॉन्ग था सेकंड हैंड जवानी (कॉकटेल), लेकिन वे मशहूर हुईं यारियां फिल्म के गाने ‘सनी-सनी’ से। आज नेहा के लगभग गाने सुपरहीट होते हैं। आज उनके करोड़ो फैंस है जो उन्हें बहुत प्यार करते हैं।

नेहा कक्कड़ आज शादी शुदा हैं।उन्होंने रोहनप्रीत सिंह से 2020 में शादी कर ली थी। आज वह अपने शादीशुदा जिंदगी को खूब एन्जॉय करती हैं।

Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments