15.1 C
New Delhi
Saturday, January 22, 2022
HomeFact1955 में गायब हुआ विमान 37 साल बाद दूसरे देश में हुआ...

1955 में गायब हुआ विमान 37 साल बाद दूसरे देश में हुआ लैंड, रहस्य से उठा पर्दा तो मची भगदड़

दुनियां में आज कल अजीबो-गरीब घटनाएं घटित होती रहती है जिसे हम इंसानों को समझना मुमकिन नहीं होता। ऐसी बहुत सी रहस्यमयी घटनाएं होती है जिसके बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताएंगे जिसे जानने के बाद आपकी रूह कांप उठेगी। आइये जानते है इस घटना के बारे में।

विमान हो गया गायब

यह घटना 1954 ई.पश्चिम जर्मनी के सेंटियागो एयरपोर्ट की है। जहाँ सेंटियागो एयरलाइंस के फ्लाइट नम्बर 513 ने 04 सितंबर 1954 को 92 यात्रियों को लेकर पश्चिमी जर्मनी के आकिन एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी जिसे 18 घंटो में ब्राजील के पोटो एलेग्रे एयरपोर्ट पर लैंड करना था लेकिन यह विमान उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद अचानक गायब हो गई। वह फ्लाइट लैंड नहीं हुई।

विमान से संपर्क टूटा

लाख प्रयासों के बावजूद भी इस विमान से संपर्क नहीं हो पाया। सालो बित गये लेकिन इस विमान का कही कोई पता नहीं चल सका। इस घटना को गुजरे 37 साल हो चुके थे। एक दिन अचानक पोर्टो एलेग्रे एयरपोर्ट पर एक विमान लैंड हुआ। उस विमान पर सेंटियागो एयरलाइंस और फ्लाइट नंबर 513 लिखा हुआ था। एयरलाइंस महासागर के ऊपर से 37 साल पहले रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था।

बंद को गई विमान की सेवा

घटना के 2 वर्ष बाद इस एयरलाइंस को बंद कर दिया गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने 37 साल बाद इस विमान को लैंड होते देख कर हैरान रह गए। इतना ही नहीं उस विमान ने लैंड होने के कुछ देर बाद ही फिर उड़ान भरी और आसमान में विलुप्त हो गया। इस घटना के बाद विमान का कोई पता नहीं चल पाया। विमान को खोजने के लिए प्रयास जारी है।

इस रहस्यमयी घटना को अभी तक कोई नहीं सुलझा पाया है।

Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments