व्हाटसएप द्वारा चला रहीं सलाद का कारोबार, लाखों तक पहुंचा टर्नओवर

हर चीज़ के अगर कुछ फायदे होते हैं, तो कुछ नुकसान भी होते हैं परंतु हम उसके फायदों से ज़्यादा उसके होने वाले नुकसान की बात करते हैं। अक्सर हम उसके नुकसान की गिनती करते हुए उससे होने वाले फायदों को भूल ही जाते हैं। उनमें से एक हैं, व्हाट्सएप। जिस पर हम अक्सर यह इल्जाम लगाते हैं कि यह फेक न्यूज़ फैलाता है परंतु कुछ लोग अब इससे अच्छी कमाई कर रहे हैं। यह उनके लिए कमाई का एक जरिया बन चुका है। बहुत से लोग वॉट्सऐप के माध्यम से बिजनेस कर रहे हैं और उनका कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है।

मेघा बाफना (Megha Bafna) की कहानी

पुणे (Pune) की रहने वाली मेघा ने अपने अकलमंदी से वॉट्सएप से अपना बिजनेस शुरू किया और आज उनका टर्नओवर लाखों तक पहुंच गया है। घर बैठे बहुत ही कम लागत में यह बिजनेस बहुत अच्छा मुनाफा दे रहा है। अगर आप चाहते हैं कि आप घर बैठे ही कुछ करें तो यह अच्छा विकल्प है।

Meghna bafna earning through

मेघा करती हैं सलाद का बिजनेस

आप सोच रहे होंगे कि आखिर वॉट्सएप पर क्या बिजनेस किया जा सकता है? आपको बता दें कि मेघा वॉट्सएप के जरिए सलाद का बिजनेस करती हैं। शुरुआत से ही मेघा को सलाद बनाने का बहुत शौक था। वह अक्सर अपने घर पर अलग-अलग तरह का सलाद बनाती थीं। पहले मेघा सलाद बनाकर वॉट्सएप के जरिए अपने लेडीज ग्रुप में भेजा करती थीं।

Meghna bafna earning through

व्हाट्सएप के जरिए ही करती हैं बिजनेस

मेघा द्वारा बनाई गए सलाद लोगों को पसंद आने लगे और उन्हें सलाद का ऑर्डर मिलने लगा। ऐसे ही धीरे धीरे मेघा सलाद के जरिए अच्छा पैसा कमाने लगीं। मेघा बताती हैं कि वह केवल अपने लिए सलाद नहीं बनाना चाहती थीं, वह इसे लोगों तक पहुंचाना चाहती थी और यह लोगो तक पहुंचाने का जरिया बना व्हाट्सएप और फेसबुक। अब मेघा व्हाट्सएप पर ही ऑर्डर लेती हैं और डिलीवरी देती हैं। मेघा घर बैठे इस बिजनेस के जरिए अच्छा इनकम कर रही हैं।

मेघा एक दिन में 200 ऑर्डर पूरा करती हैं

मेघा को ज़्यादा ऑर्डर आईटी सेक्टर, बीपीओ और हॉस्पिटल से जुड़े लोगों से मिलते हैं। रोज़ाना मेघा 200 ऑर्डर पूरा करती हैं। इस कार्य में 15 लोग मेघा के साथ जुड़े हैं, जिनमें से कुछ डिलवरी पर्सन भी हैं। मेघा अब कुल 22 तरह की सलाद बनाती हैं, ऐसे में वह महीने में कभी भी मेन्यु रिपीट नहीं करती हैं।

Meghna bafna earning through

मेघा को हुआ इस बिजनेस से मुनाफा

मेघा लोगों के लिए फ्रेश सलाद बनाती हैं, इसलिए लोग उनके सलाद को काफी पसंद करते हैं। मेघा ने इस बिजनेस में करीब 3500 रुपये निवेश किए और इससे वह हर महीने करीब सवा लाख रुपये की आमदनी कर रही हैं। मेघा इसके साथ ही अपनी जॉब भी कर रही हैं। वॉट्सएप मेघा के लिए आमदनी का अच्छा जरिया बन चुका है।

मेघा बाफना यह साबित करती हैं कि अगर कोई कमाई करना चाहे, तो उसके लिए कोई एक विकल्प नहीं है क्योंकि कमाई करने के बहुत से रास्ते हैं।

News Desk

One thought on “व्हाटसएप द्वारा चला रहीं सलाद का कारोबार, लाखों तक पहुंचा टर्नओवर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *