28.1 C
New Delhi
Thursday, October 21, 2021
HomeCricketकोलकाता ने बैंगलोर को एलिमिनेटर मैच में दी 4 विकेट से मात,नारायण...

कोलकाता ने बैंगलोर को एलिमिनेटर मैच में दी 4 विकेट से मात,नारायण के आगे आरसीबी बेबस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार फिर आईपीएल से बाहर हो गई है।

बैंगलोर का खिताब जीतने का सपना इस बार भी सफल नही हो पाया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एलिमिनेटर मैच में कोलकाता ने बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ अब कोलकाता की टीम क्वालिफायर-2 मैच में दिल्ली के साथ भिड़ेगी।

नारायण के आगे आरसीबी बेबस

कोलकाता के गेंदबाज सुनील नारायण के आगे आरसीबी बेबस दिखाई पड़ी। नारायण ने अपनी गेंदबाजी से पहले श्रीकर भरत को पवेलियन भेजा तो वहीं इसके बाद विराट कोहली और एबी डी विलियर्स को बोल्ड करते हुए आरसीबी टीम को 2 बड़े झटके दे दिए। अच्छे शुरुआत के बाद भी पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम 138 रन ही बना सकी।

कोलकाता के लिए मैच जीतना आसान नही

जबाब में कोलकाता की टीम 2 गेंद शेष रहते ही मैच को अपने नाम कर लिया। बैंगलोर की टीम ने कम स्कोर बनाया पर उन्होंने कोलकाता को अच्छी टक्कर दी। कोलकाता के लिए इतने कम रन को पीछा करना भी आसान नही रहा। मैच अंतिम ओवर तक गया पर कोलकाता ने इसे अपनी झोली में डाल लिया।

कोलकाता ने मैच जीता

अच्छी शुरुआत के बाद कोलकाता भी लड़खड़ाती साबित हुई। पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद शुभमन गिल को हर्षल पटेल ने 29 के निजी स्कोर पर आउट किया। वहीं 53 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के रूप में दूसरा झटका लगा। वेंकटेश अय्यर भी 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में कोलकाता की टीम ने सुनील नारायण को बल्लेबाजी के भेजने का फैसला किया जिसने पूरे मैच का रुख ही बदल दिया।

बैंगलोर फैंस का झलका दर्द

पिछले कई सालों से ट्रॉफी का बेसब्री से इंतजार कर रहे बैंगलोर के फैंस को इस साल भी निराशा हाथ लगी। सोशल मीडिया पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस के दर्द साफ देखा गया। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का भी बैंगलोर के कप्तान के रूप में यह अंतिम वर्ष था। फैंस चाहते थे की इस वर्ष विराट ट्रॉफी जीतें पर इस वर्ष भी खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

Shubham Jha
Shubham वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में स्नात्तकोत्तर के छात्र हैं। पढ़ाई के साथ-साथ शुभम अपनी लेखनी के माध्यम से दुनिया में बदलाव लाने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके अलावे शुभम कॉलेज के गैर-शैक्षणिक क्रियाकलापों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments