केरल के राज्यपाल ने आर्थिक रुप से कमज़ोर 10 हजार प्रतिभाशाली बच्चों के लिए की घोषणा

हमारे देश में ऐसे बहुत से गरीब बच्चे हैं, जिनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं। परंतु आर्थिक स्थिति खराब होने के वजह से वह आगे नहीं बढ़ पाते हैं। अगर उन गरीब बच्चों को मौका मिले तो वह भविष्य में बहुत आगे तक जा सकते हैं और सरकार इस बात को बहुत गंभीरता से ले रही है।

सरकार कर रही पढ़ाई में गरीब बच्चों की मदद

केरल (Kerala) में सरकार उन गरीब बच्चों की मदद कर रही हैं, जिनमें प्रतिभा तो बहुत होती हैं परंतु वह आगे नहीं बढ़ पाते। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने शनिवार को राज्य के 10 हजार प्रतिभाशाली बच्चों को जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उन्हें मुफ्त में प्रशासनिक सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग देने की योजना की शुरुआत की हैं।

Programme for economically weaker students

इस योजना से बच्चों का भविष्य उज्वल होगा

‘एक स्कूल, एक आईएएस’ कार्यक्रम को विधिक इरुडाइट फाउंडेशन प्रायोजकों की मदद से लागू करेगा। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि उच्च शिक्षा के इस मंच से बच्चों को अपनी भविष्य की योजना बनाने का मौका मिलेगा। साथ ही उन्हें ज्ञान को विस्तार से जानने में मदद मिलेगा।

Programme for economically weaker students

मंजू उठा रही हैं 10 छात्राओं के कोचिंग का खर्च

मंजू वरियर (Manju Warrier), जो एक अभिनेत्री हैं, उन्होंने फाउंडेशन की छात्रवृत्ति योजना की खूब प्रशंसा की और पहले प्रायोजक बनने की घोषणा भी की। इसके अलावा मंजू ने कहा है कि वह 10 छात्राओं को प्रशासनिक सेवा के लिए कोचिंग पर आने वाले खर्च की जिम्मेदारी भी खुद लेंगी।

Daily Dose आरिफ मोहम्मद खान के इस योजना की तारीफ करता हैं।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *