35.1 C
New Delhi
Wednesday, August 10, 2022
HomeEntertainmentसपना चौधरी को मिली 'डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी' की मानद उपाधि

सपना चौधरी को मिली ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ की मानद उपाधि

सपना चौधरी को उनके डांस की वजह से पूरे देश में जाना जाता है। अब उनके साथ एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल, राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी ने हरियाणवी डांसर को डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। सपना को यह उपाधि कला क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के लिए दी गई है। निम्स विवि के कुलाधिपति बलवीर सिंह तोमर ने उन्हें इस सम्मान से नवाजा। 

मशहूर डांसर एवं अभिनेत्री सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) को राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी ने ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ (Doctor of Philosophy) की मानद उपाधि से नवाजा है. यूनिवर्सिटी ने सपना चौधरी को यह सम्मान कला क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान के लिए प्रदान किया है. इस दौरान निम्स एवं निफ्लक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन एवं निम्स विवि के कुलाधिपति बलवीर सिंह तोमर ने डॉ. सपना चौधरी के आग्रह पर गरीब बच्चों के उपचार का आश्वासन भी दिया. अब सपना चौधरी द्वारा भेजे मरीजों का निम्स अस्पताल में मुफ्त इलाज किया जायेगा.

सपना के डांस और गाने अक्सर चर्चा में रहते हैं

सपना चौधरी के डांस और गाने अक्सर चर्चा में रहते हैं. सपना के कार्यक्रमों में उनकै फैंस की जबर्दस्त भीड़ उमड़ती है. यहां तक कि कई बार उनकी परफोर्मेंशन के दौरान उनके फैंस बेकाबू हो जाते हैं. ऐसे हालात में उनको संभालना मुश्किल हो जाता है. निम्स यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में भी उनकी एक झलक को देखने के लिये स्टूडेंट्स बेताब रहे. ‘डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी’ की उपाधि मिलने के बाद सपना चौधरी अब अपने नाम के आगे डॉक्टर लगा सकेगी. सपना चौधरी ने यह सम्मान मिलने पर खुशी जताई है.

सपना ने कही ये बात

इस सम्मान को पाने के बाद सपना चौधरी काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि निम्स में उनके द्वारा भेजे गए मरीजों का इलाज मुफ्त होगा। अभिनेत्री के इस आग्रह पर विवि के कुलाधिपति बलवीर सिंह तोमर ने उन्हें आश्वासन भी दिया है। बता दें कि सपना चौधरी बीते मंगलवार को यूनिवर्सिटी के ‘फेलिसिटेशन एंड कल्चरल इवेंट’ में शिरकत करने आई थीं। इस इवेंट में सपना ने अपने गाने और डांस से लोगों की जमकर वाहवाही बटोरी। इस समारोह का आयोजन जयपुर-दिल्ली हाइवे स्थित निम्स यूनिवर्सिटी में हुआ था।

सपना चौधरी के 50 स्टूडेंट्स को फ्री में पढ़ाया जाएगा 

निम्स यूनिवर्सिटी सपना चौधरी द्वारा भेजे गए हर मरीज का मुफ्त में इलाज करेगी। साथ ही सपना चौधरी द्वारा भेजे गए अधिकतम 50 स्टूडेंट्स को फ्री में पढ़ाया जाएगा। जिस कोर्स में चाहे एडमिशन मिलेगा। तोमर ने कहा कि मेडिकल और डेंटल सहित यूनिवर्सिटी में पढ़ाए जाने वाले करीब 400 कोर्स में से किसी में भी दाखिला दिया जाएगा। सपना चौधरी कहे अनुसार स्टूडेंट्स को दाखिला मिलेगा। 

सपना चौधरी बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं


उल्लेखनीय है कि हरियाणा की सपना चौधरी बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं. वे देश की जानी-मानी डांसर में शामिल हैं. सपना ‘नानू की जानू’ और ‘वीरे की वेडिंग’ सहित कई हिंदी फिल्मों भी काम कर चुकी हैं. इस दौरान डॉ. तोमर ने निम्स विवि की 21 वर्ष की विकास यात्रा से सपना चौधरी को रू-ब-रू कराया. डॉ. तोमर ने बताया कि निम्स विवि बेटियों की शिक्षा और उन्हें बढ़ावा देने के लिए के लिये निरंतर प्रयासरत हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments