28.1 C
New Delhi
Thursday, October 21, 2021
HomeCricketIPL 2021 के प्लेआफ में पहुंची ये 3 टीमें, इन 2 टीमों...

IPL 2021 के प्लेआफ में पहुंची ये 3 टीमें, इन 2 टीमों का सफर हुआ समाप्त

आईपीएल 2021 बड़ा ही रोमांचक होता जा रहा है। प्लेऑफ के लिए अब सिर्फ एक ही जगह बाकी है और इस रेस में चार टीमें मेहनत कर रही हैं।

हालांकि ,दिल्ली और चेन्नई ऐसी दो टीमें थी जो सबसे पहले प्लेऑफ में जगह पाने में सफल हुई और अब बैंगलोर ने भी अपनी जगह पक्की कर ली है।

बैंगलोर तीसरी टीम बनी

प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने वाली बैंगलोर तीसरी टीम बन गई है। विराट की अच्छी कप्तानी के बदौलत बैंगलोर ने पंजाब को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ में पहुंच गई हैं।

चौथी टीम का अभी भी इंतजार

आईपीएल 2021 के प्लेऑफ की सूची में चौथी टीम का अभी भी इंतजार है। वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें प्लेऑफ में चौथी टीम बनने की दावेदार हैं। वहीं पंजाब की टीम का प्लेऑफ में जाने की संभावना बहुत कम है।

दो टीमें प्लेऑफ से बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गई है। ऐसे में वो केवल सम्‍मान बचाने के इरादे से अपने बाकी बचे मैच खेल रहे हैं। हैदराबाद ने बीते दिनों राजस्‍थान को मात दी थी, लेकिन उन्‍हें चेन्‍नई से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पंजाब भी लगभग इस रेस से बाहर है।

समीकरण आ सकता है काम

प्लेऑफ की चौथी टीम बनने के लिए बची हुई टीम अपना-अपना समीकरण बैठा रही हैं। जिस टीम का समीकरण सही होगा वह प्लेऑफ में पहुँच जाएगी। हालांकि बची हुई टीमों में कोलकाता नाइटराइडर्स के अच्‍छे नेट रनरेट बाकी टीमों के लिए कुछ हद तक रोड़ बन सकती है। अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम बाजी मारकर प्लेऑफ की चौथी टीम बनती है।

Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments