इस आईएएस अधिकारी ने वैलेंटाइन डे पर गांधी के संदेश के साथ दिया पत्नी को गुलाब

आपने वैलेंटाइन डे के बहुत से किस्से सुने होंगे परंतु आज हम कुछ ऐसा बताएंगे, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। अक्सर एक आईएएस ऑफ़िसर अपने काम को लेकर चर्चा में रहते हैं परंतु जिस आईएएस ऑफ़िसर की बात आज हम करेंगे वह इन दिनों वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं। उन्होंने कुछ अलग अंदाज़ में वैलेंटाइन डे मनाया है। आपको बता दें कि रंजीत 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

डॉ. रंजीत कुमार सिंह (Ranjit Kumar Singh)

डॉ. रंजीत कुमार सिंह, बिहार (Bihar) के प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक हैं। उन्होंने हाल ही में वैलेंटाइन डे अनोखे तरीके से मनाया है। रंजीत ने अपनी पत्नी के साथ वैलेंटाइन डे पब्लिकली सेलिब्रेट किया। उनकी पत्नी मिसा सिंह (Misa Singh) भी राज्य प्रशानिक अधिकारी हैं। इस जोड़े ने रविवार को पटना (Patna) के एक पार्क में वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया और लोगों को संदेश भी दिया।

IAS officer celebrates valentine day with his wife

रंजीत ने दिया युवाओं को संदेश

रंजीत सिंह ने अपनी पत्नी को एक गुलाब का फूल दिया और कुछ रोमांटिक गाने भी गाए। उसके बाद रंजीत मीडिया से बात करते हुए महात्मा गांधी जी की एक बात कही लेकिन अपने अंदाज में। उन्होंने कहा “जहां प्रेम है, वहां जीवन है लेकिन जहां अच्छा करियर स्थापित है, वहां ख़ुशियों के साथ जीवन है। हम सेटेल्ड करियर के साथ यहां आए हैं, युवाओं को एक संदेश देने के लिए। वह यह कि देश के नौजवान ‘वैलेंटाइन डे’ मनाएं लेकिन एक सफ़ल करियर की उपलब्धियों के साथ।

IAS officer celebrates valentine day with his wife

रंजीत देते हैं मुफ़्त कोचिंग

रंजीत बताते हैं कि वह दोनों अपने कामों में बिज़ी होने के बावजूद भी एक-दूसरे के लिए समय निकाल ही लेते हैं। साथ ही वह बताते हैं कि वह दोनों एक-दूसरे को बेशुमार प्यार भी करते हैं। पिछले साल दिसंबर में रंजीत और मिसा की शादी हुई थी। इनकी शादी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी आए थे। रंजीत गुजरात (Gujarat) के नर्मदा और बिहार के सीतामढ़ी ज़िले को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं। इसके अलावा रंजीत यूपीएससी के कैंडिडेट को मुफ़्त कोचिंग भी पढ़ाते थे।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *