होली पर कैसा होना चाहिए आपका लुक; और होली के रंगों से कैसे बचाएं अपनी स्किन; जाने यहां

होली रंगों का त्योहार है। रंग और गुलाल सभी को प्यारे होते हैं। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को होली के रंगों में रंगना और उनके साथ मस्ती करना हम भारतीयों को बेहद पसंद है। हम पूरे साल इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस साल होली 29 मार्च को है। इसके लिए अपने लुक को

पारंपरिक और स्टाइलिश कपड़े का चयन

इस ट्रेडिशनल त्योहार के लिए कपड़े भी थोड़े पारंपरिक और स्टाइलिश होने चाहिए। सफेद रंग का पटियाला सूट रंगीन दुपट्टे के साथ महिलाओं पर होली में काफी जचता है। यह आपको स्मार्ट लुक देता है।

Holi Celebration

ड्रेस के साथ सही फुटवियर का चुनाव

फुटवियर का चुनाव आप अपने कंफर्ट लेवल के हिसाब से कर सकते हैं। चूंकि होली रंगों का त्योहार है, इसलिए ऐसे फुटवियर का सिलेक्शन करें जिसे पहन कर चलने में आपको सहूलियत हो और फिसलन का डर ना हो। आप चाहें तो पटियाला के साथ आप जूती कैरी कर सकती हैं।

होली पर पुरुषों का लुक

होली पर कुर्ते पुरुषों को ट्रेडिशनल लुक देते हैं। आप चाहे तो टी-शर्ट भी कैरी कर सकते हैं। कपड़ों का चयन करते वक्त ध्यान रखें वे लाइट फैब्रिक वाले हों। लाइट फैब्रिक वाले कपड़े ज्यादा आरामदायक होते हैं और जल्दी सुख जाते हैं।

हानिकारक केमिकल्स की मार से बचाए अपनी त्वचा

आजकल रंगों में हानिकारक केमिकल्स भी पाए जाते हैं जो हमारे स्किन को नुकसान पहुंचाता हैं। केमिकल से अपनी त्वचा को बचाने के लिए आप वॉटरप्रूफ सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकती है। यह आपकी स्किन को मॉश्चराइज रखता है और रंगों से होने वाले नुकसान से आपको बचाता है।

Holi Celebration

बालों का रखें खास ख्याल

होली पर त्वचा के साथ-साथ बालों का ध्यान रखना भी जरूरी है। बालों को रंगों से बचाने के लिए आप कैप पहन सकती हैं। यह आपके बालों को बचाएगा और फंकी लुक भी देगा। आप चाहे तो रंग खेलने से पहले बालों में नारियल तेल या कैस्टर ऑयल का प्रयोग भी कर सकती है।

चश्मे से करें आंखों का बचाव

आंखों को रंगों से बचाने के लिए आप चश्मे का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपको स्टाइलिश लुक देगा और आपकी आंखों की भी रक्षा करेगा। यदि आप कांटेक्ट लेंस पहनते हैं तो आई ड्राप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Care of Nails

नेल पॉलिश से बचाएं अपने नाखून

रंगों से अपने नाखून बचाने के लिए आप नेल पॉलिश का इस्तेमाल कर सकती हैं। नेल कलर होली के रंगों को आपके नाखून पर नहीं चढ़ने देगा।

बेसन या उबटन से साफ करें रंग

रंग खेलने के बाद उसे साफ़ करने के लिए फेस वॉश या साबुन की जगह बेसन या उबटन लगाएं। ये नेचुरल तरीके से आपकी त्वचा को साफ करेगा और मुलायम रखेगा।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *