राम लला के लिए बनी स्पेशल पोशाक, डिज़ाइनर ने मुख्यमंत्री को सौंपा

बीते 16 फरवरी को बसंत पंचमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक फैशन डिजाइनर ने रामलला के लिए खादी का विशेष पोशाक तैयार किया है। गौरतलब हो कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो चुका है और मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है। इसी बीच डिजाइनर ने रामलला के लिए एक खास किस्म का पोशाक तैयार किया है जो खादी की बनी है।

Dress for Ram lala

इस विशेष प्रकार के खादी के पोशाक को मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी द्वारा डिजाइन की गई है। उनके द्वारा डिजाइन किया गया है यह पोशाक ना सिर्फ भगवान राम के लिए हैं बल्कि माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान जी के लिए भी उन्होंने पोशाक तैयार किया है। तैयार किए गए पोशाकों को डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है।

रामलला के लिए यह पोशाक खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सहयोग से तैयार कराए गए हैं इसकी जानकारी खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के मुख्य सचिव डॉ. नवनीत सहगल ने दी। डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर पहुंचकर उन्हें रामलला का यह पोशाक सौंपा।

मनीष त्रिपाठी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे भगवान के पोशाकों को तैयार करने का मौका मिला। मैंने इसे सीएम साहब को सौंप दिया है। हम लोगों के बीच में खादी के प्रति जागरूकता पैदा करना चाहते हैं।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *