किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने लोहा और कील के बैरिकेड लगाए: यह तस्वीरें आपको हैरान कर देंगी

दिल्ली की सीमाओं पर हो रहे किसान आंदोलन को रोकने के लिए पुलिस शुरू से ही प्रयासरत है। प्रशासन सुरक्षा के लिए अनेकों कड़े इंतजाम के साथ ही सीमाओं पर तैनात है। पुलिस अपनी तरफ से ऐसा कोई रास्ता नहीं छोड़ना चाहती जिससे किसान फिर से दिल्ली में घुस कर कोई हंगामा कर सके।

made barricade
Delhi police uses iron barricade
Delhi police uses iron barricade

अब दिल्ली गेट से सटे गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेड के रूप में कांक्रीट की दीवार खड़ी कर दी गई है और टिकड़ी बॉर्डर की सड़कों पर बड़ी-बड़ी कीलें भी लगाई गई है, जिससे किसान सीमाओं के अंदर प्रवेश न कर सके। 26 जनवरी को भी किसानों के रास्तों पर बैरिकेड लगाए गए थे लेकिन किसान अपने ट्रैक्टर की मदद से उसे हटा कर सीमा के अंदर प्रवेश करने में कामयाब रहें। इस बार इतने भारी बैरिकेड बनाए गए है जिसे कोई भी वाहन नहीं हटा सकता है, इसे पर करने के लिए दीवार को तोड़ने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है। टिकड़ी बॉर्डर पर भी पुलिस ने सड़कों पर बहुत बड़े-बड़े और मोटे कीलें लगाई हैं, जिसे ट्रैक्टर पार न कर सके।

Delhi police uses iron barricade
Delhi police uses iron barricade

इसके पहले कहीं भी रास्ते रोकने के लिए बैरिकेड के साथ कटीलें तारों का ही इस्तेमाल होता था लेकिन इस बार भारी बैरिकेड और मोटे कीलें लगाए गए है। इससे पहले आपको कभी ऐसे कड़े इंतेज़ाम नहीं देखने को मिले थे।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *