फ़टी एड़ियों से परेशान हैं, तो एक दिन में ऐसे पाएं राहत…

सर्दियों के मौसम में एड़ियों का फटना बहुत आम समस्या बन जाती है। जिससे निजात पाने लिए हम बाजार में मिलने वाले अनेकों प्रकार के क्रीम का इस्तेमाल करते है, जिनमें कई असर दिखाते है और कई बेअसर भी होते है। ज्यादातर जबतक हम क्रीम का इस्तेमाल करते है हमें थोड़ी राहत मिलती है लेकिन हमेशा के लिए ठीक नहीं होते है। इन समस्याओं के मद्देनजर हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे अपनाकर आप फटी एड़ियों की समस्या से पा सकते है छुटकारा।

Crack heels solution

DIY फुट मास्क बनाए

DIY फुट मास्क बनाने के लिए हमें 2 बड़े चम्मच बी-वैक्स, 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन और 1 बड़ा चम्मच नारियल के तेल की जरूरत है। इसे बनाने के लिए एक पैन में बी-वैक्स डालकर गरम करें, ऐसे ही नारियल के तेल को भी गरम कर लें और दोनों को मिक्स करें उसके बाद इस मिश्रण में ग्लिसरीन को भी अच्छी तरह से मिक्स कर दे।

Crack heels solution

इस मास्क को लगाने से पहले गुनगुने पानी में थोड़ा नमक डालकर अपने पैरों को 10 मिनट के लिए डूबो कर रखें, उसके बाद फुट स्क्रब से एड़ियों को साफ कर लें और साफ पानी से एड़ियों को साफ करने के बाद बनाए हुए मस्क को थोड़ा पिघलाकर फटी एड़ियों पर लगाएं। मास्क लगाने के बाद पैरों में मोजे पहन ले और सोने से पहले मोज़े उतार दें। सुबह तक आपको फटी एड़ियों से काफी हद तक राहत मिलेगी।

News Desk

One thought on “फ़टी एड़ियों से परेशान हैं, तो एक दिन में ऐसे पाएं राहत…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *