14.1 C
New Delhi
Saturday, January 22, 2022
HomeNewsनए साल का मिला तोहफा,एलपीजी सिलेंडर के दामों में हुई भारी गिरावट,जानें...

नए साल का मिला तोहफा,एलपीजी सिलेंडर के दामों में हुई भारी गिरावट,जानें किनको होगा फायदा

तेल और गैस कंपनियों ने नए साल के अवसर पर अपने ग्राहकों को एक उपहार दिया है। यह उपहार उन ग्राहकों के लिए है जो कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग करते हैं। कंपनी के द्वारा गैस सिलेंडर के दामों में 102.50 रुपए की छूट दी गई है। यह छूट नए साल यानी कि 1 जनवरी 2022 से ही लागू भी हो गई है। इससे खासतौर पर छोटे व्यापारियों तथा रेस्तरां मालिकों को फायदा पहुंचेगा।

सूत्रों के मुताबिक 1998.50 रुपया में 19kg कमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में मिलेगी। दिसंबर 2021 में कमर्शियल सिलेंडर का दाम बढ़कर 2101 हो गया था। 2012- 13 के बाद कमर्शियल सिलेंडर के मामले में यह दूसरी सबसे महंगाई थी। बात करें घर में उपयोग होने वाले सिलेंडर की तो उसका दाम यथावत है।

अब हर राज्य एल पी जी गैस के दामों को लेकर लगातार समीक्षा कर रही है। पिछले वर्ष 1 अक्टूबर को एल पी जी सिलेंडर का दाम ₹43 बढ़ा दिया गया था, लेकिन तुरंत बाद 6 अक्टूबर को ढाई रुपए की कटौती की गई थी। वहीं पिछले साल ही सितंबर के महीने में इस सिलेंडर पर ₹75 की बढ़ोतरी की गई थी। दाम घटने से ग्राहकों को कुछ फायदा हो रहा है।

Sunidhi Kashyap
सुनिधि वर्तमान में St Xavier's College से बीसीए कर रहीं हैं। पढ़ाई के साथ-साथ सुनिधि अपने खूबसूरत कलम से दुनिया में बदलाव लाने की हसरत भी रखती हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments