ऑटो ड्राइवर की ईमानदारी को सलाम, सवारी को लौटाए 20 लाख रूपए

पैसा इस दुनिया में कोई भी कमा सकता है लेकिन इज्ज़त कमाना बहुत बड़ी बात होती है। हमारे समाज में आज भी अच्छाई और ईमानदारी ज़िंदा है। कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो ईमानदारी की मिसाल कायम कर देते हैं। चेन्नई में इस बात का उदाहरण देखने को मिला।

सोशल मीडिया पर प्रचलित एक ऑटो ड्राइवर ने अपनी ईमानदारी की मिसाल सवारी को 20 लाख रुपए लौटकर दुनिया के सामने पेश कर दी है। आज के समय में इंसान के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण पैसा हो गया है। लोग पैसा कमाने के लिए बड़े-बड़े अपराध करने से भी नहीं डरते हैं मगर आज के समय में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो ईमानदारी और इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं।

Auto

घटना चेन्नई की है

चेन्नई के सरवन कुमार ऑटो चलाते हैं। उनकी ऑटो में किसी दिन एक आदमी का बैग छुट गया ‌और जब सरवन ने उस बैग को खोला, तब उसमें गहने भरे हुए थे। इस बैग में करीब 20 लाख रुपए की ज्वेलरी थी मगर इतने सारे गहने देखने के बावजूद सरवन कुमार के मन में बेईमानी नहीं आई और उसे यात्री को वापस लौटा दिया।

एक गरीब इंसान और एक ऑटो ड्राइवर होने के बावजूद भी सरवन कुमार के मन में कोई बेईमानी नहीं आई। उसने अपनी ईमानदारी की मिसाल कायम कर दी। इस ईमानदारी के लिए सरवन कुमार को चेन्नई पुलिस ने सम्मानित भी किया है।

auto driver returns 20 lakh rupees

ईमानदारी की मिसाल

चेन्नई में पॉ‌ल ब्राइट नामक एक आदमी अपने रिश्तेदार की शादी में शरीक होने के बाद अपने घर लौट रहा था। पॉल के पास ज्वेलरी के बैग के साथ-साथ कई अन्य बैग भी थे। ऑटो से उतरते वक्त ज्वेलरी से भरा बैग ऑटो में ही छूट गया। पॉल के जाने के बाद ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार ने उस ज्वेलरी से भरे बैग को देखा।

ऑटो से उतरने के काफी देर बाद पॉल को उस बैग की याद आई।अपने पास बैग ना पाकर पॉल काफी परेशान हो गए। इसके बाद पॉल फौरन पुलिस स्टेशन पहुंच शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस अपनी छानबीन करने के बाद जब तक ऑटो ड्राइवर तक पहुंचती, उससे पहले ही ऑटो ड्राइवर सरवन कुमार ज्वेलरी से भरा बैग लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गए। पॉल ज्वैलरी से भरा बैग देखकर बेहद खुश हो गए और ऑटो ड्राइवर का धन्यवाद किया।

News Desk

One thought on “ऑटो ड्राइवर की ईमानदारी को सलाम, सवारी को लौटाए 20 लाख रूपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *