28.1 C
New Delhi
Thursday, October 21, 2021
HomeCricketकेएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए लगातार चार सीजन में 500 रन...

केएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए लगातार चार सीजन में 500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने, जमकर चल रहा है उनका बल्ला

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज केएल राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेंदबाजी छोड़कर क्रिकेट की हर चीज में माहिर हैं। इस कारण वह टीम इंडिया के सबसे उपयोगी क्रिकेटर बनते जा रहे हैं।

आईपीएल 2021 में भी केएल राहुल जबरदस्त फॉर्म में हैं। आइये जानते है कि आईपीएल 2021 में राहुल के प्रदर्शन के बारे में।

जबरदस्त लय में राहुल

केएल राहुल पंजाब के लिए पिछले साल की तरह इस बार भी जबरदस्त लय में हैं। वो पंजाब के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए है जिसने लगातार चार साल तक पंजाब के लिए पांच सौ से ज्यादा रन बनाए हैं। यह उपलब्धि प्राप्त करने वाले वो पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल 2021 के 45वें मैच में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया था जिसमें राहुल ने 67 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया था।

राहुल के पास ऑरेंज कैप

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल एक बार फिर से ऑरेंज कैप होल्डर बन गए हैं। यही नहीं वह इस सीजन में 500 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। राहुल के अब 12 मैचों में 52.80 की औसत से 528 रन हो गए हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने के मामले में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

पंजाब ने जताया था भरोसा

राहुल को साल 2018 के आईपीएल सीजन में किंग्स 11 पंजाब ने 11 करोड़ रूपये में खरीदा था। ओपनर ने साल 2018 में जहां 659 रन मारे थे तो वहीं साल 2019 में उन्होंने 593 रन बनाए थे। इस दौरान वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल थे। दोनों सीजन को मिला दें तो उनके नाम 12 अर्धशतक और 50 के ऊपर का एवरेज है। इस साल भी वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

आईपीएल 2021 पंजाब के लिए अच्छा नही रहा। उम्मीद है कि पंजाब बाकी बचे मैच को जीतकर अपने 2021 का सफर खत्म करना चाहेगी।

Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments