15.1 C
New Delhi
Saturday, January 22, 2022
HomeBollywoodअपना जेंडर चेंज करवाकर पुरुष से महिला बने है बॉलीवुड के ये...

अपना जेंडर चेंज करवाकर पुरुष से महिला बने है बॉलीवुड के ये मशहूर सितारे ,आज औरत बनकर बिता रहे है खुशहाल जिंदगी

इस रंग बिरंगी दुनिया में बहुत तरह के लोग रहते हैं। लोग अपने हिसाब से जीना ज्यादा पसंद करते हैं। इस दुनिया में बहुत ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने अपना लिंग चेंज करवाया है। मतलब उनका जन्म पुरुष लिंग के साथ हुआ लेकिन मन बदलने पर उन्होंने अपने आप को स्त्री लिंग में परिवर्तित कर लिया। इसी में कुछ नाम सेलिब्रिटी का भी है जिन्होंने पुरुष से महिला बनने का रिकॉर्ड कायम किया है।

आइए जानते हैं हम कुछ सेलिब्रिटी के बारे में जिन्होंने यह कारनामा किया है।

1) बॉबी डार्लिंग

बॉबी डार्लिंग कर पहले नाम पंकज शर्मा हुआ करता था। इन्होंने इस नाम के साथ-साथ अपने लिंग को भी बदल डाला। लिंग बदलने के बाद इनका नाम पंकज शर्मा से पाखी शर्मा हो गया। इंडस्ट्री में पाखी शर्मा को लोग बॉबी डार्लिंग के नाम से जानते हैं। लिंग बदलने के बाद पाखी शर्मा ने अपने परिवार से दूर हो गए, ताकि उनके परिवार को उनकी वजह से किसी तरह का समस्या न झेलना पड़े। पाखी शर्मा ने 2016 में बिजनेसमैन रमणीक शर्मा के साथ शादी रचाई थी लेकिन यह शादी 1 साल में ही टूट गई। 1 साल के बाद दोनों ने डाइवोर्स ले लिया। फिलहाल बॉबी डार्लिंग सिंगल लाइफ को इंजॉय कर रही है।

2) गौरी अरोड़ा

लिंग परिवर्तन से पहले गौरी अरोड़ा का नाम गौरव अरोड़ा हुआ करता था। गौरव अरोड़ा TV के एक पॉपुलर रियलिटी शो स्पिलिटसविला में एक कंटेस्टेंट के रूप में काम किया करते थे। लिंग परिवर्तन के बाद यह इंडियास नेक्स्ट टॉप मॉडल में काम किया। अभी गौरी अरोड़ा पॉपुलर सेलिब्रिटी है।

3) निक्की चावला

वैसे तो निक्की चावला देखने में काफी खूबसूरत है लेकिन आपको बता दें कि निक्की चावला ने अपना लिंग परिवर्तन करवाया था। निक्की चावला अपने जेनिटल जीन से परेशान होकर यह कदम उठाया था। लिंग परिवर्तन करवाने में उनको काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा था।

4) अंजली लामा

अंजली लामा नेपाल की रहने वाली है। इन्होंने भी अपना लिंग परिवर्तन करवाया था। लामा के मुताबिक वह अपने पर्सनालिटी को लेकर काफी दिक्कत में रहती थी इसलिए उन्होंने अपना लिंग ही बदलवा दिया। इस फैसले से सारा परिवार उनसे नाराज था लेकिन उनकी मां ने उनका साथ दिया था।

Medha Pragati
मेधा बिहार की रहने वाली हैं। वो अपनी लेखनी के दम पर समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना चाहती हैं। उनके द्वारा लिखे गए पोस्ट हमारे अंदर नई ऊर्जा का संचार करती है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments