इस बुजुर्ग के दोनों बेटे करते हैं अच्छी खासी कमाई, फिर भी 98 साल की उम्र में बेच रहे चने: वजह कर देगी हैरान

सोशल मीडिया पर एक हैरान करने वाली खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा रहा है कि एक 98 वर्षीय बुजुर्ग गांव के बाहर चने बेच रहे हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या है इस बुजुर्ग बाबा की मजबूरी जो इस उम्र में भी आत्मनिर्भर बने हुए हैं।

यह वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के रायबरेली का है। वहां 98 वर्षीय बुजुर्ग विजय पाल सिंह गांव के बाहर सड़कों पर चने बेचते हैं। इसमें हैरान करने वाली खबर यह है कि यह बुजुर्ग किसी मजबूरी में नहीं बल्कि आत्मनिर्भर बनने के लिए चने बेच रहे हैं। एक ग्राहक ने ही इस बाबा से बातचीत करते हुए वीडियो बनाई और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहना भी मिल रही है।

ग्राहक से बातचीत के दौरान बाबा ने कहा कि उनके दो बेटे है और दोनों बेटे अच्छा-खासा पैसे कमाते है लेकिन फिर भी बाबा अपने बेटों पर बोझ नहीं बनने के लिए चने भेजते हैं। उनका कहना है कि वह अपने शरीर से पूरी तरह फिट है और वे घर पर खाली बैठने के बजाए काम करना ज्यादा सही समझते हैं।

98 years old man selling chana

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद सीएम ऑफिस (इस मामले का संज्ञान लेते हुए) के निर्देश पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने अपने कार्यालय में आमंत्रित किया। जिलाधिकारी ने बाबा को ₹11000 नगद, शॉल, सहारे वाले लाठी, शौचालय के साथ स्वीकृति पत्र और फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

विजय पाल सिंह द्वारा किया जा रहा कार्य काफी प्रेरणादायक है, उनका यह कार्य लोगों को आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर करता है।

News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *